Page

Follow

दिल्ली ने कोविड पर रोक में और ढील दी, स्पा, सिनेमा हॉल खोलने की अनुमति दी; सोमवार से 100 फीसदी क्षमता से दौड़ेगी मेट्रो

 दिल्ली सरकार ने शनिवार को कोरोनोवायरस-प्रेरित प्रतिबंधों में और ढील देने की घोषणा की और राष्ट्रीय राजधानी में कोविड -19 मामलों में गिरावट को देखते हुए स्पा, थिएटर और सिनेमा हॉल को 50 प्रतिशत अधिभोग के साथ फिर से खोलने की अनुमति दी। दिल्ली मेट्रो को भी शत-प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ संचालन की अनुमति दे दी गई है। नए दिशानिर्देश 26 जुलाई सुबह 5 बजे से प्रभावी होंगे।



अप्रैल और मई में कोरोनोवायरस की दूसरी लहर के दौरान शहर में मामलों और मौतों में अभूतपूर्व वृद्धि देखी गई थी। लेकिन अब जैसा कि पिछले कुछ हफ्तों में स्थिति में सुधार हो रहा है, अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली सरकार चरणबद्ध तरीके से दिल्ली को फिर से खोल रही है।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) द्वारा शनिवार को जारी एक आदेश के अनुसार, “दिल्ली के एनसीटी में कोविड -19 की स्थिति की फिर से समीक्षा की गई है और यह देखा गया है कि कोविड -19 रोगियों की संख्या और सकारात्मकता में गिरावट आई है। काफी और समग्र स्थिति में सुधार हुआ है, लेकिन कोविड -19 प्रबंधन की पूरी प्रक्रिया को मजबूत करने के लिए उचित सावधानी और देखभाल बनाए रखनी होगी। ”


दिल्ली में शनिवार को कोविड-19 के 66 नए मामले दर्ज किए गए और संक्रमण से कोई मौत नहीं हुई। स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 52 मरीज ठीक हुए हैं। शहर में कुल 587 एक्टिव केस हैं।


क्या अनुमति है

• सभी बाजार, बाजार परिसर और मॉल को सुबह 10 बजे से रात 8 बजे के बीच खोलने की अनुमति होगी। • रेस्तरां को सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक 50 प्रतिशत तक बैठने की अनुमति है। • दोपहर 12 बजे से रात 10 बजे तक बार में बैठने की क्षमता के 50 प्रतिशत तक की अनुमति है। • सिनेमा/थिएटर/मल्टीप्लेक्स में बैठने की सुविधा के 50 प्रतिशत तक की अनुमति है। • कोच में शत-प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ दिल्ली मेट्रो द्वारा परिवहन की अनुमति होगी। किसी भी खड़े यात्री को अनुमति नहीं दी जाएगी। • अंत्येष्टि/अंतिम संस्कार सभाओं की अनुमति दी जाएगी, जहां कोविड-19 प्रोटोकॉल वाले 100 व्यक्तियों की अधिकतम सीमा होगी। • कोविड-19 प्रोटोकॉल वाले 100 व्यक्तियों की अधिकतम सीमा के साथ विवाह संबंधी सभा की अनुमति होगी। • धार्मिक स्थलों को खोलने की अनुमति दी जाएगी लेकिन किसी भी आगंतुक को अनुमति नहीं दी जाएगी। • स्पा खोलने की अनुमति होगी लेकिन शर्तों के साथ। कोविड -19 प्रोटोकॉल का कड़ाई से अनुपालन किया जाएगा और सभी कर्मचारियों को कोविड -19 टीकाकरण की दो खुराक और पाक्षिक आरटीपीसीआर परीक्षण से गुजरना होगा। • शत-प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ बसों (अंतरराज्यीय) द्वारा परिवहन की अनुमति होगी। • बिजनेस-टू-बिजनेस (बी2बी) प्रदर्शनियों को दिल्ली में 26 जुलाई से अनुमति दी जाएगी, लेकिन केवल बिजनेस विजिटर्स के साथ।


क्या अनुमति नहीं है

• सभी स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक/कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे। ऑनलाइन/दूरस्थ शिक्षा की अनुमति दी जाती रहेगी और इसे प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। • सभी सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक, त्योहार से संबंधित सभाओं और सभाओं पर प्रतिबंध है।


दिल्ली को महामारी की एक क्रूर दूसरी लहर का सामना करना पड़ा जिसने प्रतिदिन बड़ी संख्या में लोगों के जीवन का दावा किया। कोविड -19 मामलों की संख्या में तेजी से वृद्धि के कारण शहर के विभिन्न अस्पतालों में चिकित्सा ऑक्सीजन की कमी हो गई।

Click Here >>>Subscribe






Comments

y3

yX Media - Monetize your website traffic with us Monetize your website traffic with yX Media Monetize your website traffic with yX Media

This Blog is protected by DMCA.com

Subscribe

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

Email Subscription

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

sharethis-inline